सोयाबीन से भरे ट्रकों में लाखों की हेराफेरी

उज्जैन:बडऩगर रोड चंदूखेड़ी स्थित एग्रो कंपनी द्वारा मुर्गा दाना व सोयाबीन से भरे पांच ट्रकों को ट्रांसपोर्टर के माध्यम से नासिक रवाना किया था। ट्रक ड्रायवरों द्वारा हेराफेरी करते हुए माल में रेत और कंकड़ मिला दिये। इसकी जानकारी कंपनी मैनेजर को लगी तो उन्होंने माल की जांच कराने के बाद महाकाल थाने में अमानत में खयानत की शिकायत दर्ज कराई।
चंदूखेड़ी में मेसर्स अवि एग्रो बिजनेस लिमिटेड कंपनी स्थित है। यहां सोयाबीन तेल व अन्य प्रोड्क्ट का उत्पादन होता है। पिछले दिनों इसी कंपनी से ट्रांसपोर्टर के माध्यम से पांच ट्रकों में मुर्गा आहार दाना व सोयाबीन भरकर नासिक के लिये रवाना किया गया था। ट्रक ड्रायवर नासिक के पास माल की डिलेवरी देने पहुंचे और 4 ट्रकों से माल अनलोड भी हो गया उस दौरान कंपनी के कर्मचारियों ने माल चैक किया तो उसमें 20 से 25 प्रतिशत रेत व कंकड़ मिले थे।

इसकी सूचना अवि एग्रो के मैनेजर महेश चौधरी पिता मिश्रीलाल निवासी तिरूपति हाईट्स नानाखेड़ा को दी गई। महेश चौधरी ने कंपनी के क्वालिटी कंट्रोल मैनेजर को नासिक रवाना किया और अनलोड माल की जांच कराई तो शिकायत सही पाई गई। इस दौरान यहां कंपनी के माल से भरा एक ट्रक खड़ा था जिसके ड्रायवर और क्लीनर को पकड़कर पूछताछ का प्रयास किया गया लेकिन वह मौके से भाग गये।

एक ट्रक में 20 टन माल
अवि एग्रो के मैनेजर महेश चौधरी ने चर्चा में बताया कि तीन ट्रांसपोर्टर के माध्यम से 5 ट्रकों में माल लोड कर नासिक के पास रवाना किया गया था। एक ट्रक में करीब 20 टन माल था। संभवत: ड्रायवरों द्वारा रास्ते में ट्रक खड़े कर कंपनी के माल की हेराफेरी की गई है, लेकिन इसके लिये ट्रांसपोर्टर जिम्मेदार हैं। मैनेजर चौधरी के अनुसार जिस ग्राहक को माल सप्लाय किया गया था उसके सामने कंपनी की साख भी गिरी है। मामले में महाकाल थाने में शिकायती आवेदन दिया गया है।

Leave a Comment